Saturday, February 15, 2020

Coronavirus Effects in India कोरोना वायरस | Smartphone/Automobile in China

Published by TECHNICAL TALKS

हेलो दोस्तों आज कि इस पोस्ट में मैं आपको बताने जा रहा हूं Corona Virus का Technical दुनिया पर क्या असर हो रहा है इसके बारे में। दोस्तों जैसे कि आप सभी जानते कि Corona Virus का  असर China से पूरी दुनिया में छा गया है। Corona Virus से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है और हम आंकड़े देखें तो अब तक 60 हजार से ज्यादा लोग इस  Virus की चपेट में आ चुके हैं।


Coronavirus Effects in India
कोरोना वायरस का असर Technical दुनिया में बहुत ज्यादा होने वाला है। इसका असर हर Industry में देखने को मिलेगा। जैसे कि हम देखें हर साल होने वाला दुनिया का सबसे बड़ा Phone show Mobile world Congress (MWC) जो कि 24 - 27 February को होने वाला था, वह अब cancel हो गया है। सभी बड़ी कंपनी जैसे Ericsson, Amazon, Sony, Intel, LG, VIVO, Nokia, Vodafone  आदि Companies ने इस शो में आने से इनकार कर दिया है।

दोस्तों इस पर मैंने एक Video भी बनाया  है जिसका Link मैं नीचे दे रहा हूं अगर आपको Video पसंद आए Video को Like और share जरूर कर देना और हमारे Channel Technical Talks को अगर आपने अभी तक Subscribe नहीं किया है तो जल्दी से Subscribe कर देना।





China में इस Virus के कारण लगभग सभी कारखाने बंद पड़े हैं। इस Virus की वजह से Auto industries पर भी बुरा असर पड़ रहा है। इसके साथ ही भारत में बिकने वाले Xiaomi, Vivo, oppo, oneplus, Realme, Honor  और  कई बड़ी Companies के Smartphone महंगे होने की बहुत संभावना है। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि इन सब के पीछे वजह क्या है। सबसे बड़ी वजह हैं इन सभी Companies के ज्यादातर Smartphone इंडिया से तो Assemble होते हैं  और China से Components Import होते हैं। Corona Virus की वजह से भारत Smartphone के Components वहां से नहीं मंगा रहा जिससे ज्यादातर Smartphone के Out of stock  होने के Chances बढ़ रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही Top mobile Companies में से एक Xiaomi ने कुछ Smartphone की rate भी बढ़ा दी है

Coronavirus Effects in India

भारत China से electronic items जैसे smartphone, TV, camera, Memory card, Pen drive, स्पीकर सब आयात कर रहा है। इसके अलावा Machinery items, Plastic items, Surgical उपकरण, खिलौने, फर्नीचर यह सब भी China से खरीदे जा रहे हैं। तो दोस्तों आप खुद सोच सकते हैं कि हम यह सब items China से मंगाते हैं और यह सब items अगर China से आना बंद हो जाए तो इनकी Rate पर क्या असर पड़ेगा। तो दोस्तों आप भी यदि कोई Smartphone लेने का plan कर रहे हैं तो जल्दी ले ले या फिर इन items से related कोई भी चीज आप खरीदना चाहते हैं तो जल्दी से खरीद ले।

No comments:

Post a Comment

Get Real Instagram Followers | Instagram Followers Kaise Badhaye | How to Increase Followers on Instagram in Hindi

Published by : Technical Talks हेलो दोस्तों आज की इस Post में हम आपको बताने जा रहे हैं की Instagram पर Followers कैसे बढ़ाने चाहिए?  आज क...