Tuesday, February 18, 2020

Tik Tok New Skull breaker Challenge Video | Beware! Parents Stop your Kids

Published by: Technical Talks

हेलो दोस्तों आज की इस Post में मैं आपको बताने जा रहा हूं कि कैसे Blue Whale Game के बाद Tik Tok का यह Challenge Parents के लिए आफत बन गया है।दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि पिछले कुछ सालों में Blue Whale Game ने कई बच्चों के साथ बड़ों की भी जान ली है और अब एक बहुत ही खतरनाक चैलेंज सामने आया है TikTok पर। अगर आप या फिर बच्चे टिक टॉक यूज़ करते हैं तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि यह चैलेंज जिसका नाम है Skull breaker challenge. यह चैलेंज बहुत ही अजीबोगरीब होने के साथ-साथ बहुत ही खतरनाक भी है।

skull breaker challenge
यह Challenge Youngsters के बीच तेजी से Viral हो रहा है। दोस्तो अगर आपको यह जानना है की Challenge आखिर है क्या तो उसकी कुछ Clip मैंने अपने Channel  Technical Talks  के Video में डाली है  जिसका link नीचे दिया गया है आप उसे देख सकते हैं। दोस्तों आपको Challenge के बारे में ज्यादा जानना है तो आप हमारे Video को देख सकते हैं अगर Video पसंद आए तो उसे Like और Share कर देना और हमारे Channel "Technical Talks"  को भी Subscribe कर देना और Video को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि लोग इसके बारे में Aware हो और उनकी जान बच सके।


Skull Breaker Tik Tok


अब हम आपको बताते हैं के Challenge खतरनाक क्यों है और इसमें क्या सावधानी रखें? दोस्तों यह Challenge Students के बीच में जल्दी तेजी से वायरल हो रहा है क्योंकि यह Challenge Students ज्यादा कर रहे हैं तो Parents के लिए एक बहुत ही बड़ा सिरदर्द बन गया है। Challenge की शुरुआत विदेश से हुई थी लेकिन अब यह Challenge भारत में भी आ गया है।

Skull Breaker Tik tok 
इस challenge मैं 3 लोग एक साथ खड़े होते हैं शुरुआत में पहला व्यक्ति हवा में उछलता है, जिसके बाद तीसरा व्यक्ति भी ऐसा ही करता है. जब दूसरा व्यक्ति उछलता है तो पहला और तीसरा व्यक्ति उसकी टांगो पर लात  मारते हैं और उसे गिरा देते हैं. दोनों पैर हवा में होने की वजह से व्यक्ति सीधा सिर के बल गिरता है. इसलिए इसका नाम Skull breaker challenge रखा गया है। सिर के बल गिरने से कई लोग बेहोश हो गए तो किसी के सिर की हड्डियां तक टूट गईं। इस game से व्यक्ति को injury भी हो सकती है और मौत तक हो सकती है यह Doctors का कहना है। 

अब हमें यह देखना है कि इससे कैसे बचे?

१. सबसे पहले तो Tik Tok को ऐसे Videos को तुरंत delete कर देना चाहिए या मैं कहूं तो इस Skull Breaker Tag को ही बंद कर देना चाहिए।

२. Parents और Teachers को बच्चों को समझाना चाहिए यह Challenge बहुत ही खतरनाक है इससे Death तक हो सकती है।

३. इसके अलावा बड़े Tik Tokers जो popular है जिन्हें सब follow करते है उनको Awareness के लिए इस पर Video बनाना चाहिए उन लोगों को समझाना चाहिए कि कैसे यह Challenge बहुत ही खतरनाक है इसे ना करें।

No comments:

Post a Comment

Get Real Instagram Followers | Instagram Followers Kaise Badhaye | How to Increase Followers on Instagram in Hindi

Published by : Technical Talks हेलो दोस्तों आज की इस Post में हम आपको बताने जा रहे हैं की Instagram पर Followers कैसे बढ़ाने चाहिए?  आज क...