Wednesday, July 15, 2020

FACEBOOK को टक्कर देगी यह Made in India ऐप | Made in India Application Launched in 2020

हेलो दोस्तों आज कि इस Post में हम आपको एक ऐसी Indian Social Media app  के बारे में बताएंगे जिसने  Facebook, Instagram जैसी Social Media app को भी कड़ी टक्कर दी है।

59 Chinese apps के Ban होने के बाद से ही India में Indian application को तेजी से download किया जा रहा है चाहे वह TikTok का alternative हो या UC browser  का उन सभी के लिए Indian Apps का option आ चुका है।

swadeshi apnao desh bachao
इसी प्रकार हम बात करें Social Media app की तो हमारे दिमाग में Social Media app जैसे Facebook, Twitter, Instagram, telegram, WhatsApp इन सब का नाम आता है। अगर बात करें Indian Social Media app के बारे में तो इन apps में कोई भी app India का नहीं है यानी कि India का कोई भी Social Media app Facebook, WhatsApp जैसे Social Media app को टक्कर देने वाला अभी तक नहीं आया था लेकिन अब भारत ने भी इन Social Media app को टक्कर देने के लिए अपना एक app बना लिया है जिसका नाम है Elements App.


हमारे देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कुछ दिन पहले ही इस Social media App Elements App को launch किया है। यह देश का पहला Social media App है जो भारत को आत्मनिर्भर भारत बनाने जा रहा है। इस app से जुड़कर India को एक नई दिशा मिलेगी जिससे India अब जल्द ही Local India से Global India बनेगा।

Elements app क्या है?





इस ऐप को श्री श्री रविशंकर की संस्था 'आर्ट ऑफ लिविंग' के 1000 वॉलंटियर्स ने Develop किया है।
यह एक Indian Social Media app है जिसे आप Google Play Store से आसानी से download कर सकते हैं। अभी यह app आठ भाषाओं में उपलब्ध है। वैसे तो यह काफी पहले हीGoogle Play Store पर Available था लेकिन अब इसे Commercially launch कर दिया गया है। अब तक इस app को 10 Lakh से भी ज्यादा बार  download किया जा चुका है। इस App पर आप अपने दोस्तों, Relative से Chat कर सकते हैं, इसके साथ ही आप Unlimited Video और Audio call कर सकते हैं। क्योंकि इस app के सभी Server भारत में है इसमें यूजर्स की permission के बिना data किसी को भी नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस ऐप में users की privacy का पूरा ध्यान रखा गया है। इस app को आप भी download कर सकते हैं। और अपने देश को आत्मनिर्भर बनाने की तरफ एक कदम बढ़ा सकते हैं।

Elements App के बारे में मैंने एक video भी बनाया है इसका link उपर दिया गया है अगर आपको Video पसंद आए तो Video को like और Share जरूर कर दीजिएगा और हमारे Channel, Technical Talks से अभी तक नहीं जुड़े हैं तो Channel को जल्दी से Subscribe कर दीजिए।


No comments:

Post a Comment

Get Real Instagram Followers | Instagram Followers Kaise Badhaye | How to Increase Followers on Instagram in Hindi

Published by : Technical Talks हेलो दोस्तों आज की इस Post में हम आपको बताने जा रहे हैं की Instagram पर Followers कैसे बढ़ाने चाहिए?  आज क...