Saturday, May 16, 2020

DELETED! Why Carryminati Youtube vs Tiktok Video Deleted? | YouTube ने क्यों Delete किया?

Published by Technical Talks

Why Carryminati Youtube vs Tiktok Video Deleted
हेलो दोस्तों आज के इस post में मैं आपको बताने जा रहा हूं कि YouTube ने CarryMinati का video जोकि  YouTube vs TikTok The End था  को क्यों delete कर दिया? CarryMinati के इस video ने बहुत से Record तोड़ दिए यह video जैसे ही आया इसने अपने नए Records भी बना लिये। इस video के 71 million के करीब views आ चुके थे और 10 million like आ चुके थे। Carryminati ने जैसे ही इस video को डाला 2 घंटे के अंदर  1 million views आ गए थे तो आप देख सकते हैं दोस्तों कैसे इस video ने YouTube के बहुत से Record बना लिए।



दोस्तों CarryMinati का यह video डालने के कुछ दिन बाद ही YouTube ने delete कर दिया और उसका reason  YouTube ने बताया है की इस video में YouTube की Community Guideline को तोड़ा गया है  Community guideline का नाम है Cyber-bullying और Harassment policy.


क्या है YouTube की Cyber Bullying और Harassment Policy?

12 दिसंबर 2019 में यह policy update  हुई थी Harassment और insult को लेकर यह Guideline आई थी इसके हिसाब से अगर आप अपने video में किसी भी creator को, famous person को या public figure की insult करते हैं, Harassment करते हैं तो यह YouTube की policy के Opposite माना जाएगा। अगर आप पहली बार गलती करते हैं तो आपको माफी मिल जाएगी लेकिन दूसरी बार में आपका Monetization disable हो जाएगा और अगर 3rd time आप ही mistake करते हैं तो आपका channel बंद होने के chance रहते हैं। अगर आप अपने video में किसी को धमकी देते हैं, काटना पीटना इन शब्दों का प्रयोग करते हैं,  किसी का मजाक उड़ाते हैं, उसके look को लेकर या किसी religion को लेकर आप मजाक उड़ाते हैं तो यह सब इस policy के अंदर आता है और  इन सब का असर आपके channel पर देखने को मिल सकता है।

वैसे तो YouTube बड़े-बड़े YouTubers के videos बहुत कम delete करता है लेकिन इस video को delete करने का जो main reason  है वह है Mass Reporting। इस video के against TikTokers और उनके चाहने वालों ने Reporting की है जिस वजह से यह है video delete हुआ है।

शुरुआत कैसे हुई इस Video की?



सबसे पहले Elvish Yadav ने  एक roast video बनाया TikTok को लेकर, उसमें उन्होंने बताया कि यह एक Roast video है और मेरी किसी से भी कोई दुश्मनी नहीं है उन्होंने Fun content create करने के लिए एक video बनाया। Elvish Yadav इस तरह के video  लाते रहते हैं। उसके बाद में Amir Siddiqui का video आया उन्होंने Tiktokers की तरफ से शुरुआत की और यूट्यूब के लिए काफी उल्टा सीधा बोला।

उन्होंने यहां तक बोल दिया कि सारे Tiktokers को YouTube पर आ जाना चाहिए और साथ ही सारे Youtubers को यहां से हटा देना चाहिए हम चाहे तो यह आसानी से कर सकते हैं इस तरह से Amir Siddiqui का यह video आया।

उसके जवाब में Carryminati ने video बनाया और उस video में Amir Siddiqui के video पर reaction दिया उन्होंने बोला की TikTok पर video बनाना बहुत आसान है कोई भी बना सकता है लेकिन YouTubers के लिए video बनाना बहुत Tough है बहुत ज्यादा मेहनत लगती है  और  उन्होंने यह भी कहा कि YouTube और TikTok का comparison नहीं हो सकता है।

इसके बाद में TikTok vs YouTube को लेकर other creators ने भी video बनाएं | TikTok vs YouTube की शुरुआत देखते देखते बहुत आगे बढ़ गई। तो दोस्तों YouTube और Tiktok को Compare नहीं  करना चाहिए दोनों अलग Platform है | दोनों का अपना अपना कंटेंट है, आपकी क्या राय नीचे comment करके बता सकते हैं  Post अच्छी लगी तो दोस्तों share करना ना भूले। ऊपर दिए गये वीडियो जरुर देखे व् चैनल को Subscribe करे |

No comments:

Post a Comment

Get Real Instagram Followers | Instagram Followers Kaise Badhaye | How to Increase Followers on Instagram in Hindi

Published by : Technical Talks हेलो दोस्तों आज की इस Post में हम आपको बताने जा रहे हैं की Instagram पर Followers कैसे बढ़ाने चाहिए?  आज क...